ssssssssss_InPixio-Recovered2

Garlic for the Heart in Hindi

प्रतिदिन लहसुन खाने के चमत्कारिक फायदें
( Garlic for the Heart )

Garlic for the Heart

दिल को कैसे रखता हैं सेहतमंद (Garlic for the Heart)

        लहसुन हमारे दिल को स्वस्थ रखने में भी सहायक हैं, धमनी कभी-कभी अपना लचीलापन खो देती हैं। लहसुन उसे लचीला बनाने में मदद करता हैं। इसके सेवन से खून का जमाव नहीं होता हैं। यह हमारे शरीर के खून को पतला करता है, जिससे हार्ट-अटैक आने की संभावना कम हो जाती हैं। (Garlic for the heart)

       यह हमारी बाॅडी में बेड कोलेस्ट्राल के लेवल को कम करता हैं और गुड कोलेस्ट्राल के लेवल को इंप्रूव करता हैं । लहसुन की 2 से 3 कली को किसकर या कुचल कर एक छोटा चम्मच शहद में मिला करके सुबह खाली पेट पीने से दिल तक जाने वाली धमनियों मे जमा वसा निकल जाता है।

हाई बी.पी. से छुटकारा (Garlic for the Heart)

         लहसुन ब्लड सर्कुलेशन को कंट्रोल करने में बहुत मददगार है, जिनका उच्च रक्तचाप हैं उनके लिये ये कोई वरदान से कम नहीं है। हाई बी.पी. की समस्या से जूझ रहे लोगो को लहसुन रोज खाने की सलाह दी जाती हैं।

टेंशन से छुट्टी

        आप यह जानकर हैरान हो जायेगें की लहसुन टेंशन को छूमंतर करने में भी मददगार है। कई बार हमारे पेट के अंदर ऐसे एसिड बनते हैं, जिससे हमें घबराहट होने लगती है। लहसुन इन एसिड को बनने से रोकता है। लहसुन से हाईपर टेंशन और सिर दर्द में भी काफी आराम मिलता हैं।

पेट की बीमारियाँ और डाईजेशन होगा बेहतर

           लहसुन में डाईजेस्टिव सिस्टम को ठीक करने की ताकत होती है। पेट की बीमारियों जैसे डायरिया, कब्ज की रोकथाम में लहसुन बेहद उपयोगी है।

         लहसुन की दो-तीन कलिया सुबह खाली पेट चबाने या पानी में उवालकर पीने सें डायरिया, कब्ज और डाईजेशन सिस्टम ठीक होता है ओर भूख भी खुलती है। यही नहीं लहसुन शरीर के अंदर मौजूद जहरीले पदार्थो को बाहर निकालने का काम भी करती हैं।

दांत दर्द से दिलाये निजात

      लहसुन में दर्द निवारक ओर एंटीवेक्टीरियल गुण मोजूद हैं। लहसुन की एक कली दांत दर्द की जगह पीसकर लगा ली जाये तो दांत दर्द में फौरन आराम मिल जाता है।

  नई पोस्ट

Follow Us

Contact Us

Lyrics in Life 

क्या है?

          Lyrics in Life एक ऐसा मंच है। जहाँ पर हमारी कौशिस हे, कि ईश्वर ने प्रकृति के रुप में हमे जो वरदान दिया है, उसे स्वीकार्य करें और प्रकृति के विरुद्ध अपनी अंतहीन दौड़ खत्म कर एक स्वस्थ, दीर्धायु एवं प्राकृतिक जीवन का आनन्द लें।

      इस मंच पर अपने विचार, ज्ञान, एवं अनुभव साझा करें ताकी हम सब मिलकर एक बेहतर समाज का निर्माण कर सकें।

Copyright © 2018 Lyricsinlife.com.   |     About us.     |    Privacy Policy.